S*X करने से आप पा सकते हैं इन बिमारियों से मुक्ति, जानिए समागम के लाभ !!

हम जब भी समागम के बारे में सोचते हैं तो यह ही लगता है कि हम गलत सोच रहें हैं। हमारे आसपास के लोगों ने समागम को एक ऐसी चीज़ बना दिया है जिसके बारे में आप कभी भी खुले में बात नहीं कर सकते। कुछ देशों में समागम के प्रति जागरूकता बड़ाई जा रही है तो कुछ देश इसे आज भी गलत सोच ही बताती है। क्या आप जानते हैं कि समागम करने से आपके शरीर को कितना लाभ होता है और अगर आप इससे दूर भागना चाहेंगे तो आपको बहुत सी बीमारियां भी लग सकती हैं। समागम ना

हम जब भी समागम के बारे में सोचते हैं तो यह ही लगता है कि हम गलत सोच रहें हैं। हमारे आसपास के लोगों ने समागम को एक ऐसी चीज़ बना दिया है जिसके बारे में आप कभी भी खुले में बात नहीं कर सकते। कुछ देशों में समागम के प्रति जागरूकता बड़ाई जा रही है तो कुछ देश इसे आज भी गलत सोच ही बताती है। क्या आप जानते हैं कि समागम करने से आपके शरीर को कितना लाभ होता है और अगर आप इससे दूर भागना चाहेंगे तो आपको बहुत सी बीमारियां भी लग सकती हैं।

समागम ना करने से होती हैं बीमारियां !!

हम यह सोचकर समागम नहीं करते हैं कि यह ठीक नहीं है और अभी मेरा मन नहीं है। पर क्या आप जानते हैं कि समागम करने से हमारा शरीर ठीक बना रहता है और अगर हम इसको नज़रअंदाज़ करेंगे तो हमे बहुत सी बीमारियां भी लग सकती है। क्या आप जानते हैं कि जो लोग समागम नहीं करते हैं वह ज्यादातर दिल के रोग से मर जाते हैं।

समागम से बनती है आपकी त्वचा सुन्दर

आपने यह तो सुना होगा कि अगर आप अपनी त्वचा को सुन्दर बनाना चाहते हैं तो क्रीम या फिर कुछ आयुर्वेदिक प्रदार्थ लगाएं पर क्या आप जानते हैं कि समागम करने से आपकी त्वचा बहुत सुन्दर बन जाती है। समागम करने से आपके शरीर में एडोफिरन हार्मोन की मात्रा अधिक हो जाती है जो आपकी त्वचा को चिकना और चमकदार बनता है। इससे आप जवान भी दिखाना सुरु कर देते हैं, आपके मुँह पर एक अलग सी चमक आजाती है।

आपका शरीर तंदरुस्त रहता है

समागम करने से आपका शरीर तंदरुस्त रहता है, ऐसा करने से आपके मासपेंसियां खींचती हैं और इनपे ज़ोर पड़ता है। क्या आप जानते हैं एक बार समागम करना और स्विमिंग पूल के 20 चक्कर मरना एक ही सामान है, ऐसा करने से आप फिट रहते हैं और आपकी जवानी कायम रहती है।

आपका वजन भी कम होता है

क्या आप जानते हैं कि अगर आप किसी को किस करते हैं तो आप बहुत ज्यादा कैलोरी को ख़तम करते हैं, वैसे ही समागम करते हुए आपके शरीर का बहुत सारा फैट ख़तम हो जाता है। जिससे आप जवान रहते हैं, और हर आपका वजन भी नयंत्रण रहता है।

 

देखें यह विडियो :