क्या आपका दोस्त आपके प्यार को आपसे तो नहीं छीन रहा ? जानिए कैसे पता लगा सकते हैं आप ?

दोस्त और प्यार एक बहुत ही अलग-अलग रिश्ते हैं, यह सिर्फ नाम से ही नहीं अलग बल्कि हकीकत में भी एक दूसरे से बहुत ज्यादा अलग रिश्ते हैं। अगर दोस्ती की बात की जाये तो आप भी यह जानते हैं कि दोस्ती से बढ़कर कोई भी रिश्ता नहीं है, और कुछ भी होजाए दोस्त एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं। दोस्ती का रिश्ता बहुत ही पवित्र है पर आजकल कुछ लोग ऐसे भी है जो सिर्फ दोस्त होने का नाटक ही करते हैं और हकीकत में आपके दुश्मन बन जाते हैं। प्यार का रिश्ता अगर देखा जाए तो

दोस्त और प्यार एक बहुत ही अलग-अलग रिश्ते हैं, यह सिर्फ नाम से ही नहीं अलग बल्कि हकीकत में भी एक दूसरे से बहुत ज्यादा अलग रिश्ते हैं। अगर दोस्ती की बात की जाये तो आप भी यह जानते हैं कि दोस्ती से बढ़कर कोई भी रिश्ता नहीं है, और कुछ भी होजाए दोस्त एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं। दोस्ती का रिश्ता बहुत ही पवित्र है पर आजकल कुछ लोग ऐसे भी है जो सिर्फ दोस्त होने का नाटक ही करते हैं और हकीकत में आपके दुश्मन बन जाते हैं।

प्यार का रिश्ता अगर देखा जाए तो यह भी दोस्ती की तरह बहुत पवित्र रिश्ता है पर लोगों ने इसका भी आजकल खेल बना के रख दिया है। लोग सिर्फ अपना समय गुजारने के लिए ही प्यार करते हैं और सिर्फ कुछ सुखों के लिए ही करते हैं, कुछ लोग तो एक साथ बहुत लोगों से प्यार का रिश्ता निभाए रखते हैं। हम आज के ज़माने में किसी पर भी थोड़ा सा विश्वास नहीं कर सकते हैं पर अब इस परिस्थिति में आप क्या कर सकते हैं।

 

अगर आप भी पता लगाना चाहते हैं कहीं आपका ही दोस्त आपके प्यार को आपसे छीन तो नहीं रहा, तो आपको बस अपने दोस्त और प्यार पर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। आपको अपने दोस्त की हर हरकत को ध्यान से देखना पड़ेगा, कुछ लोग अगर अपने दोस्त के पीठ पीछे उसकी साथी से ही प्यार का चक्कर चला रहे होते हैं तो वह अपने दोस्त के सामने थोड़ा अजीबों गरीब से पेश आते हैं।

 

अगर आपका दोस्त आपके सामने कुछ अजीबों गरीब सा पेश आने लगा है जैसे वो पहले कभी नहीं आया तो आप समझ सकते हैं कि कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है। अगर आपका दोस्त आपके साथी के सामने आपकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देता है और आपके साथी को ही देखता रहता है तो आप समझ सकते हैं कि वो उसकी तरफ आकर्षित है।

 

अगर कुछ ऐसा हकीकत में चल रहा है तो आपका दोस्त आपके साथी के सामने आपको निचा दिखने की कोशिश करता है क्यूंकि वह यह चाहता है कि वह लड़की आपको छोड़ दे। अगर यह सब बाते मेल खा रही हैं तो आप समझ जाए कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है और अपने दोस्त से तुरंत इस बारे में साफ़-साफ़ बात कर लें वरना कभी बात ज्यादा हो जाती है।

 

देखें यह विडियो :