अगर आपके भी पीछे ऐसे दो गड्ढे हैं तो समझ जाइए आप हैं सबसे ख़ास !!

हम सब एक दूसरे से अलग हैं, हममे से कोई भी नहीं एक तरह सोचता, ना ही एक तरह उसका दिमाग चलता है। हर व्यत्कि अपने में अनोखा ही है, और कोई भी यह नहीं जान सकता कि कोई व्यक्ति कैसे सोचता हैं या उसका शरीर आपसे अलग कैसे काम करता है। ऐसे ही हर व्यत्कि का शरीर भी एक जैसा नहीं है, वह भी बहुत सी चीज़ों में अलग है जैसे कि क्या आपके गाल पर डिंपल पड़ते हैं अगर हाँ तो यहां कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके गाल पर डिंपल नहीं पड़ते हैं। आपने गाल पर डिंपल

हम सब एक दूसरे से अलग हैं, हममे से कोई भी नहीं एक तरह सोचता, ना ही एक तरह उसका दिमाग चलता है। हर व्यत्कि अपने में अनोखा ही है, और कोई भी यह नहीं जान सकता कि कोई व्यक्ति कैसे सोचता हैं या उसका शरीर आपसे अलग कैसे काम करता है। ऐसे ही हर व्यत्कि का शरीर भी एक जैसा नहीं है, वह भी बहुत सी चीज़ों में अलग है जैसे कि क्या आपके गाल पर डिंपल पड़ते हैं अगर हाँ तो यहां कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके गाल पर डिंपल नहीं पड़ते हैं।

आपने गाल पर डिंपल पड़ना तो सुना और देखा भी होगा पर क्या आपको पता है कि डिंपल कही और भी पड़ते हैं। जी हाँ, आपको सिर्फ दूसरों से अलग और आकर्षित आपके गाल वाले डिंपल ही नहीं बनाते, अगर आपके पीछे कूल्हों के ऊपर दो डिंपल बनते हैं जैसे निचे दी गई फोटो में दिखाया गया है तो आप भी दूसरों से बहुत अलग और ख़ास हैं।

कैसे आप भी पा सकते हैं यह दो डिम्पल्स ?

बहुत से लोग आज भी इस दुनिया में इन डिम्पल्स के बारे में नहीं जानते और सोचते हैं कि यह सिर्फ कमज़ोरी कि वजह से आते हैं। कुछ लोग तो इन डिंपल को पाने के लिए अपना वजन भी कम करने लग जाते हैं और इतना ही नहीं वह इन डिम्पल्स को पाने के लिए और भी बहुत कुछ करते हैं पर यह डिंपल आप कभी भी अपने आप से नहीं पा सकते क्यूंकि पहले से ही कुछ व्यक्ति में होते हैं। अगर यह आपके पास नहीं है तो ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिससे आप इन्हे पा सकते हैं।

क्या कहते हैं इन डिंपल को ?

लोग इन डिम्पल्स को डिंपल के नाम से ही जानते हैं और कुछ तो इनके बारे में जानते ही नहीं हैं पर इनका भी अपना एक अलग नाम है। इन दो गड्ढों को वेनुएस होल कहा जाता है और कुछ लोग इन्हे बैक डिंपल भी कहते हैं। यह डिंपल दोनों लड़का और लड़की में पाया जाता है और अगर आप लड़की हैं और आपके पास यह डिंपल हैं तो उन्हें वीनस होल कहते हैं पर अगर आप लड़के हैं तो इन्हे अपोलो होल कहते हैं।

क्या फायदा देते हैं यह डिंपल ?

जैसे आपके गाल के डिंपल लोगों को आकर्षित करते हैं वैसे ही यह डिंपल भी लोगों को आकर्षित करते हैं। यह डिंपल बहुत ही अच्छे लगते हैं खासकर लड़कियों पर, और बहुत से लड़के भी इनकी तरफ आकर्षित होते हैं। जितना यह डिंपल देखने में अच्छे लगते हैं उतना ही इनका लाभ भी है, यह डिंपल का मतलब होता है कि आपके शरीर में खून बहुत अच्छे से बहता है। अगर आपके पास यह डिंपल हैं तो आपके शरीर की रक्त परिसंचरण बढ़िए होती है जिसकी वजह से आपकी सेहत भी बढ़िया रहती है और आपके अंदर जान भी बनी रहती है, जिससे आपका समागम भी बड़िया बना रहता है।