सब बुलाते हैं इस लास्की को “मंकी गर्ल”, देखिए क्या है इसके पीछे की सचाई !!

आपने बहुत से अजीबो गरीब चीज़े देखी होंगी क्यूंकि इंटरनेट में आजकल ऐसे ही चीज़े रोज़ आती रहती हैं। पर क्या आप जानते हैं कि उनमे से सारी चीज़े कभी भी सच नहीं होती हैं। पर आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो बिलकुल सच है। ऐसा अपने पहले सुना नहीं होगा पर यह सच है, थाईलैंड की रहने वाले इस लड़की के पुरे मुँह पे बन्दर जैसे बाल हैं। यह लड़की का नाम सुपत्रा सासुफ़ान है और यह थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक की रहने वाली है। इस लड़की के मुँह पर एक बीमारी की वजह

आपने बहुत से अजीबो गरीब चीज़े देखी होंगी क्यूंकि इंटरनेट में आजकल ऐसे ही चीज़े रोज़ आती रहती हैं। पर क्या आप जानते हैं कि उनमे से सारी चीज़े कभी भी सच नहीं होती हैं। पर आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो बिलकुल सच है। ऐसा अपने पहले सुना नहीं होगा पर यह सच है, थाईलैंड की रहने वाले इस लड़की के पुरे मुँह पे बन्दर जैसे बाल हैं।

यह लड़की का नाम सुपत्रा सासुफ़ान है और यह थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक की रहने वाली है। इस लड़की के मुँह पर एक बीमारी की वजह से बहुत सारे बाल हैं, इसी वजह से इसे वहां रह रहे लोग “मंकी गर्ल” के नाम से बुलाते हैं। यह बाकियों की तरह साधारण ज़िन्दगी जीना चाहती है पर लोग इसका नया-नया नाम रख कर चिढ़ाते रहते हैं।

यह एक जेनेटिक आर्डर में खराबी के कारन होने वाली बीमारी है जिसमे बाल उगाने वाले सिंड्रोम बाद जाते हैं, इस बीमारी का नाम “एम्ब्रॉस सिंड्रोम” है। यह बीमारी सिर्फ सुपत्रा को ही नहीं और भी लोगो को है, पूरी दुनिया में अब तक ऐसे 50 मामले देखे गए हैं। यह बीमारी बहुत समय से चलती आ रही है और इसका इलाज़ भी अभी खोजा नहीं गया है।

 

सुपत्रा एक तरफ से तो अपनी इस बीमारी से दुखी है क्यूंकि इसी के कारण उसे इतना सब सुनने को मिलता है पर दूसरी तरफ से वह खुश भी हैं क्यूंकि इस बीमारी की वजह से उसका नाम गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड वाली बुक में नाम भी दर्ज कर दिया गया है। सुपत्रा इस कारण से बहुत ही लोकप्रिय भी बन चुकी हैं, जिस तरफ लोग इतनी मेहनत करते हैं अपना नाम गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड में लिखने के लिए, सुपत्रा को कुछ करना ही नहीं पड़ा और उसकी सबसे बड़ी कमज़ोरी ही उसकी ताक़त बन गई।

 

सुपत्रा के बाल सिर्फ उसके मुँह पर नहीं बल्कि शरीर के दूसरे अंगो पर भी ज्यादा हैं, कुछ देशों में लोग ऐसे लोगों को वरवोल्फ का नाम देके भी बुलाते हैं। सुपत्रा ने बताया है कि बहुत लोग उससे मिलने आते हैं और वह उनके बिच बहुत लोकप्रिय है पर कुछ लोग अभी भी उसका मजाक उड़ाते हैं, सुपत्रा का कहना है कि वह इन बातों को नज़र अंदाज़ कर देती है और उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

 

देखें यह विडियो :