इन बच्चों की ताकत को सामने आप कुछ भी नहीं हो, यह हैं दुनिया के सबसे ताकतवर बच्चे !!

आजकल के नो जवानो को बॉडी बुल्डिंग का बहुत शोक है पर उनमे से कुछ ही लोग अपनी बॉडी को अच्छी तरह बना पाते हैं। आजकल के बच्चे 16-18 की उम्र में ही जिम जाने लग जाते हैं, और बॉडी बिल्डिंग सुरु कर देते हैं पर उनमे से कुछ ही लोग आखिर तक चल पाते हैं। आधे से ज्यादा लड़के बॉडी बिल्डिंग को बिच में ही छोड़ देते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हे अगर आप देखेंगे तो आपको प्रेरणा मिलेगी पर असली मेहनत का उदाहरण तो यह बच्चे देंगे आपको। यह बच्चों ने बहुत ही छोटी उम्र में

आजकल के नो जवानो को बॉडी बुल्डिंग का बहुत शोक है पर उनमे से कुछ ही लोग अपनी बॉडी को अच्छी तरह बना पाते हैं। आजकल के बच्चे 16-18 की उम्र में ही जिम जाने लग जाते हैं, और बॉडी बिल्डिंग सुरु कर देते हैं पर उनमे से कुछ ही लोग आखिर तक चल पाते हैं। आधे से ज्यादा लड़के बॉडी बिल्डिंग को बिच में ही छोड़ देते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हे अगर आप देखेंगे तो आपको प्रेरणा मिलेगी पर असली मेहनत का उदाहरण तो यह बच्चे देंगे आपको।

यह बच्चों ने बहुत ही छोटी उम्र में ही बॉडी बिल्डिंग सुरु कर दी है, इन्होने बहुत मेहनत करके ऐसी बॉडी बनाई है जो बड़े बड़े लोग नहीं बना सकते। जिस उम्र में आप लोग बचपन में चलना सीख रहे थे उस उम्र में यह बच्चों ने बॉडी बिल्डिंग सुरु कर दी है। तो चलिए दुनिया के सबसे ताकतवर बच्चों के बारे में जानते हैं।

1. लिआम

आमतोर पर एक बच्चा 1 साल के बाद ही चलना सीखता है और अगर बच्चा कमज़ोर पैदा हुआ हो तो उसे तो और भी ज्यादा समय लग जाता है। पर क्या आप जानते हैं कि लिआम कमज़ोर पैदा होने के बावजूद भी 5 महीने की उम्र में चलने लग गए थे। यह बच्चा बहुत ही कमज़ोर पैदा हुआ था और जैसे जैसे यह बढ़ता गया इसकी डाइट भी बढ़ती गई और इतना ही नहीं इन्होने 9 महीने की उम्र में सीढ़ियों का इस्तेमाल करना भी सुरु कर दिया था। लिआम अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने बहुत ही कम उम्र में ही बॉडी बिल्डिंग सुरु कर दी है।

 

2. रिचर्ड सनड्रेक

 

रिचर्ड यूक्रने में रहते हैं, और इनकी बॉडी बुल्डिंग करने के पीछे इनके पिता का बहुत बड़ा हाथ है । यह अपने पिता के साथ ही हर रोज़ जिम जाते हैं और यह एक बारी में 600 पुश अप्स भी मार लेते हैं। जी हाँ, आपने सही पड़ा यह एक बारी में 600 पुश अप्स मार लेते हैं। इन्होने 2 साल की उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग सुरु कर दी थी और यह अभी स्टंट मैन का काम करते हैं।

 

3. गिउलिआनो स्टोरी

इनकी बॉडी देखकर आप चौंक जाएंगे, इतनी अच्छी बॉडी एक बड़ा आदमी नहीं बना सकता है । इन्होने यह बॉडी इतनी कम उम्र में ही बनके दिखा दी है। यह 12 साल की उम्र से बॉडी बिल्डर हैं और यह इनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है। यह रोमानिया में रहते हैं और वहां हर कोई इन्हे जनता है क्यूंकि यह हैं ही इतने ख़ास।

 

देखिए यह वीडियो :