शादी की यह अजीबो गरीब तस्वीरें देख कर नहीं रोक पाएंगे आप अपनी हसी !!

शादी सबके जीवन का एक बहुत ही एहम हिस्सा होता है, शादी सिर्फ दो इंसानो को एक दूसरे के साथ रिश्ते में नहीं जोड़ता है बल्कि यह दो परिवारों को रिश्ते में जोड़ता है। यह एहसास हम जीवन में कभी भी दोबारा नहीं ले सकते क्यूंकि इस समय हम मन ही मन खुश भी होते हैं और हम चिंतित भी होते हैं क्यूंकि ज़िन्दगी का एक अलग ही पहलु हमारे सामने खुलने वाला होता है। हमे कोई अंदाज़ा नहीं होता कि हम कैसे यह सबकुछ संभाल लेंगे और कैसे एक अपनी नयी दुनिया बनाएंगे। हर शादी बहुत से लोगों से

शादी सबके जीवन का एक बहुत ही एहम हिस्सा होता है, शादी सिर्फ दो इंसानो को एक दूसरे के साथ रिश्ते में नहीं जोड़ता है बल्कि यह दो परिवारों को रिश्ते में जोड़ता है। यह एहसास हम जीवन में कभी भी दोबारा नहीं ले सकते क्यूंकि इस समय हम मन ही मन खुश भी होते हैं और हम चिंतित भी होते हैं क्यूंकि ज़िन्दगी का एक अलग ही पहलु हमारे सामने खुलने वाला होता है। हमे कोई अंदाज़ा नहीं होता कि हम कैसे यह सबकुछ संभाल लेंगे और कैसे एक अपनी नयी दुनिया बनाएंगे।

हर शादी बहुत से लोगों से मिलकर ही संभव होती है और अगर कोई भी व्यक्ति कोई भी गलती कर दे तो शादी में बवाल भी खड़ा हो सकता है। पर क्या आपने सोचा है कि अगर शादी का सबसे एहम इंसान ही अगर गलती कर दी तो क्या होगा, जी हाँ में फोटोग्राफर की ही बात कर रहा हूँ। अगर फोटोग्राफर ही गलत समय पर फोटो खींच दे तो क्या होगा, यह आप सोच भी नहीं सकते।

आज हम ऐसी ही कुछ शादियों की अजीबो गरीब फोटो दिखाने जा रहें हैं, इन फोटो को देखकर आपकी हसी नहीं रुकेगी।

1. इतना भी क्या गुस्सा है ?

 

क्या आपने कभी अपनी पूरी ज़िन्दगी में कोई ऐसी शादी की फोटो देखी है ? हम जानते हैं कि आप ना ही कहेंगे क्यूंकि ऐसी फोटो कोई खिचवाता ही नहीं है, हम समझ सकते हैं कि शादी के समय आप गुस्से में भी हो सकते हैं। पर इतना गुस्सा फोटो में साफ़ साफ़ नज़र आरा है, आप इस फोटो को देखने के बाद अपनी हसी बिलकुल भी नहीं रोक पाएंगे।

2. शादी की अबतक की सबसे अच्छी फोटो !

 

इस व्यक्ति को देख कर ही यह पता चल रहा है, कि यह शादीसुना ज़िन्दगी को सोचकर ही कितना परेशान हो गया है। इस फोटो को देखने के बाद कोई भी व्यक्ति जरूर हस देगा, ऐसी फोटो बहुत ही कम देखने को मिलती है जहां लोग अपने मन की बात मुँह पर ला देते हैं।

3. यह कैसी शादी है ?

 

अपने बहुत सी शादियों की फोटोएं देखी होंगी पर ऐसी फोटो कहीं नहीं देखी होगी, इस फोटो को पहली बार देखने के बाद मै भी अपनी हसी नहीं रोक पाया। इस फोटो को हमारे लिए समझना असंभव ही है क्यूंकि ऐसा दृश्य हमने पहली बार ही देखा है।

4. यह दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे !!

 

हम जानते हैं कि इस दुनिया में दोस्त से बढ़कर कोई नहीं होता है, पर आज के दिन तो दोस्तों को छोड़ देना चाहिए। यह व्यक्ति अपने दोस्तों से इतना प्यार करता है कि इसने अपनी पत्नी को ही पीछे खड़ा कर दिया है और दोस्त भी कुछ नहीं कह रहें हैं।

5. अपने पर काबू करना सीखो !!

 

हम समझ सकते हैं कि कभी कबर गलत पृष्ठीयों पर आपको गलत जगह खुजली हो सकती है पर क्या आप इस समय भी नहीं रुकेंगे। यह व्यक्ति ने इतना भी नहीं सोचा कि यह फोटो सब देखने वाले हैं, और फोटोग्राफर से भी यह गलती हो गई।

6. ज़रा अपनी जिप बंद कर लो !

 

आप अगर बहार अपने दोस्तों के साथ घूम रहें हो और आपको तभी पता चले कि आपकी पैंट की चैन खुली हुई है तो आपको कितनी शर्म महसूस होगी। तो सोचिये इस व्यक्ति के साथ क्या बीती होगी, इस समय पर चैन का खुल जाना आपको मजाक बना सकता है।