अगर आप भी अपना रिश्ता बचाना चाहते हैं तो भूलकर भी ना करें अपने साथी के साथ यह बातें !!

हर रिश्ता अपने ही ढंग में अलग होता है, जरुरी नहीं की सब रिश्ते एक जैसे ही हों क्यूंकि ऐसा संभव नहीं है। पति पत्नी का रिश्ता और बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का रिश्ता एक दूसरे से बहुत अलग होता है। यह दिखने में तो एक दूसरे से जुड़ा हुआ लगता है पर सच्चाई यह नहीं है। यह रिश्ता असलियत ज़िन्दगी में एक दूसरे से बहुत ही अलग है, पर कुछ चीज़े इन दोनों रिश्तों में एक जैसी ही होती हैं। अगर आप भी अपना रिश्ता ख़तम नहीं करना चाहते और उसको बचाके रखना चाहते हैं चाहे आप अपनी पत्नी को खोना

हर रिश्ता अपने ही ढंग में अलग होता है, जरुरी नहीं की सब रिश्ते एक जैसे ही हों क्यूंकि ऐसा संभव नहीं है। पति पत्नी का रिश्ता और बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का रिश्ता एक दूसरे से बहुत अलग होता है। यह दिखने में तो एक दूसरे से जुड़ा हुआ लगता है पर सच्चाई यह नहीं है। यह रिश्ता असलियत ज़िन्दगी में एक दूसरे से बहुत ही अलग है, पर कुछ चीज़े इन दोनों रिश्तों में एक जैसी ही होती हैं।

अगर आप भी अपना रिश्ता ख़तम नहीं करना चाहते और उसको बचाके रखना चाहते हैं चाहे आप अपनी पत्नी को खोना नहीं चाहते हैं या फिर गर्लफ्रेंड को, आपको कुछ बातों का रखना पड़ेगा ध्यान। हम कुछ भी कर लें रिश्तों में लड़ाइयां होती ही रहती हैं और कभी कभी तो यह लड़ियाँ रिश्तों के अंत की भी वजह बन जाती है। अगर आप भी अपना रिश्ता बचाना चाहते हैं तो आप बस अपने साथी के सामने कभी ना बोले यह कुछ बातें!!

1. कभी भी उनसे अपनी पुराणी गर्लफ्रेंड के बारे में बात ना करें :

 

अगर आप भी किसी रिश्ते में हो तो आपको पता ही होगा की लड़कियां आपको खुद बोलती हैं कि वह आपकी पुराणी गर्लफ्रेंड के बारे में जानना चाहती हैं पर वह इस बात को पसंद नहीं करती कि आप उसके बारे में अभी भी बात कर रहें हैं। इस बात से आपको यह तो अंदाज़ा लग ही गया होगा कि लड़कियों को समझना कितना मुश्किल हो सकता है।

2. इतना सब कुछ क्या तुम अकेले खाओगी ?

हम सबने लड़कियों को कभी ज्यादा कहते हुए नहीं देखा है इसलिए हम यह सोचते हैं कि लड़किया ज्यादा नहीं कहती हैं। ऐसा सोचना गलत है क्यूंकि लड़कियां सही में बहुत ज्यादा खा सकती हैं, वह कभी-कभी बहुत ज्यादा खा लेती हैं, इसीलिए आप उनके खाने पर कभी भी कुछ ना बोलें वरना आपको ही पड़ सकता है महंगा।

 

3. कभी भी उनके दोस्तों के बारे में गलत ना बोलें।

आपकी गर्लफ्रेंड या फिर पत्नी आपके साथ अपने दोस्तों की चुगली करती ही है, हम लड़के सिर्फ उन्ही के बारे में ऐसा बोलते हैं जो हमे अच्छे नहीं लगते। इस वजह से हम यह सोचने लग जाते हैं कि वह उन्हें पसंद नहीं करती और हम भी उनके बारे में गलत बोलना सुरु कर देते हैं पर लड़कियों को यह बिलकुल पसंद नहीं आता कि आप भी उनके दोस्तों कि बुराईयां करें। कभी भी ऐसा ना करें ।

4. उनको उनकी माँ से कभी भी तुलना ना करें।

 

हमारे माँ बाप से बढ़कर हमारे लिए कुछ भी नहीं है और हम उनके बारे में कभी भी कुछ नहीं सुन सकते। लड़कियों को वैसे भी यह बात पसंद नहीं आती कि उनकी तुलना किसी और से हो रही है पर अगर आप उनकी तुलना उनके माँ बाप से गलत तरीके से करते हैं तो आप बहुत मुश्किल में पड़ सकते हैं इसिली ऐसा बिलकुल ना करें।

5. किसी दूसरी लड़की की उसके सामने प्रसंसा।

लड़कियां हमारे सामने दूसरे लड़कों की प्रसंसा करती रहती हैं और जब हम ऐसा करते हैं तो उन्हें यह बात पसंद नहीं आती। वह इतना तक सोच लेती हैं कि कहीं आप उसे देखा तो नहीं देरे हो, इसीलिए ऐसा कभी भी अपने साथी के सामने मत बोलें चाहे आप अच्छे तरीके से ही क्यों ना किसी की प्रसंसा कर रहें हैं।

 

देखें यह वीडियो :