देखिये क्या क्या हो रहा है कॉल सेण्टर में, उड़ जायेंगे आपके होश !

भारत में बेरोजगारी बदने के कारण आजकल जवान युवा-युवती कॉल सेण्टर की जॉब करने लग गए हैं।। कॉल सेण्टर की नौकरी का वेसे तो कोई सख्त समय नहीं होता क्यूंकि यह सारा दिन और सारी रात खुला रहता है। कॉल सेण्टर भारत का बहुत ही बढता हुआ  छेत्र बन चूका है, सरे जवान लड़का लड़की आजकल कॉल सेण्टर की नौकरी ही करने लग गए हैं क्यूंकि इसमें नौकरी में जादा तो कुछ करना नहीं होता बस कस्टमर से बात करके कंपनी और कस्टमर के बिच एक गहरा रिश्ता बनाना होता है। कॉल सेण्टर के लिए होते हैं उनके ग्राहक बहुत

भारत में बेरोजगारी बदने के कारण आजकल जवान युवा-युवती कॉल सेण्टर की जॉब करने लग गए हैं।। कॉल सेण्टर की नौकरी का वेसे तो कोई सख्त समय नहीं होता क्यूंकि यह सारा दिन और सारी रात खुला रहता है। कॉल सेण्टर भारत का बहुत ही बढता हुआ  छेत्र बन चूका है, सरे जवान लड़का लड़की आजकल कॉल सेण्टर की नौकरी ही करने लग गए हैं क्यूंकि इसमें नौकरी में जादा तो कुछ करना नहीं होता बस कस्टमर से बात करके कंपनी और कस्टमर के बिच एक गहरा रिश्ता बनाना होता है।

कॉल सेण्टर के लिए होते हैं उनके ग्राहक बहुत जरुरी :

हम सब यह तो जानते ही हैं कि कॉल सेण्टर के लिए उनका ग्राहक बहुत ही जरुरी होता है क्यूंकि उन्हें  उसी चीज़ के पैसे मिलते हैं अगर वो ग्राहक से अच्छे से बात नहीं करेंगे तो उनके पैसे कट सकते हैं। बहुत बड़ी बड़ी कम्पनिया ने अपने कॉल सेण्टर खोले हुए हैं, क्यूंकि यही सबसे अच्छा तरीका है कस्टमर से रिलेशन बनाने का।

 

युवा उठा रहे हैं कॉल सेण्टर का फायदा :

 

 

कॉल सेण्टर में काम कर रहे युवा लोग कॉल सेण्टर के रात के होने का बहुत फायदा उठा रहे हैं, कॉल सेण्टर का बाथरूम में जो आपको देखने को मिलेगा वह आप सपने में भी नहीं सोच सकते। कॉल सेण्टर में काम कर रहे सफाई कर्मचारी यह बताते हैं कि वह रोज़ दिन के हज़ारों कंडोम यानि निरोध को टॉयलेट से साफ़ करते हैं। युवा कॉल सेण्टर में ही कंडोम का इस्तेमाल करने लग गए हैं, यह बात विश्वास करने लायक नहीं है पर सच है।

 

कॉल सेण्टर जूझ रहा है यह मुसीबत :

 

 

इन्ही करने की वजह से कॉल सेण्टर जूझ रहा है बहुत बड़ी प्रॉब्लम से, जो जगह कंपनी और कस्टमर के रिश्ते मजबूत करने के लिए होती है वहां युवा अपने रिश्ते बना रहे हैं। सफाई कर्मचारी यह बता रहे हैं कि यह सब बहुत ही गलत हो रहा है, उन्हें दिन के हज़ारों कंडोम को साफ़ करना पड़ता है जो वह और नहीं करना चाहते हैं।

 

देखें यह विडियो :