भूल कर भी ना जाएँ भारत में इन जगहों पर, पड़ सकता है महेंगा !!

भारत एक बहुत ही खूबसूरत देश है और यहां बहुत सी जगाएं हैं जहां आप दोबारा दोबारा घूम सकते हैं पर हर बार नया अहसास होगा। पर जैसे कहा जाता है कि चाँद में भी दाग होते हैं, वैसे ही भारत में भी बहुत सी ऐसी जगाएं भी हैं जहां भूत परेतों का साया है। इन जगाओं पे सरकार ने भी जाने से मना कर दिया है, तो चलिए जानते हैं कौन कौन सी ऐसी जगाएं हैं जहां लोगों का जाना मना है। 1. भानगढ़ किला , अजबघर, राजस्थान अगर आप कभी राजस्थान गए हैं तो अपने इस जगह के

भारत एक बहुत ही खूबसूरत देश है और यहां बहुत सी जगाएं हैं जहां आप दोबारा दोबारा घूम सकते हैं पर हर बार नया अहसास होगा। पर जैसे कहा जाता है कि चाँद में भी दाग होते हैं, वैसे ही भारत में भी बहुत सी ऐसी जगाएं भी हैं जहां भूत परेतों का साया है। इन जगाओं पे सरकार ने भी जाने से मना कर दिया है, तो चलिए जानते हैं कौन कौन सी ऐसी जगाएं हैं जहां लोगों का जाना मना है।

1. भानगढ़ किला , अजबघर, राजस्थान

अगर आप कभी राजस्थान गए हैं तो अपने इस जगह के बारे में वहां सुना ही होगा। यह भारत की सबसे खौफनाक जगायों में से एक है और सरकार ने भी यहां दिन ढलने के बाद जाने की मनाही की हुई है। लोगों का कहना है कि इस जगह पर भूत रहते हैं और यहां बहुत सी ऐसी घटनाएं भी चुकी हैं। जो इस बात को साफ़ साफ़ दर्शाते हैं। इस जगह कि कहानी कुछ इस तरह है, यहाँ एक जादूगर रहता था जिसे यहां की राजकुमारी के साथ प्यार हो गया था। इनका मेल कभी भी संभव नहीं था तो जादूगर ने सोचा की वह राजकुमारी को अपने जादू से ही कब्जे में कर ले। राजकुमारी को भी जादूगर की इस चाल का पता चल गया और उसने उसी के तरीके से उसकी मृत्य करा दी। जादूगर मर तो गया पर राजकुमारी और गाओं वालों को श्राप दे दिया जिसकी वजह से थोड़े ही दिनों में सरे लोग मर गए और तब से यह भानगढ़ किला ऐसे ही पड़ा है।

2. कुलधरा, राजस्थान

यह जगह भी राजस्थान में ही स्तिथ है और यह भी भारत की सबसे डरावनी जगाहों में से एक है । यह जगह भानगढ़ से भी पहले की बंद है। कहा जाता है कि 1825 में एक रात यह गाओं और आसपास के कम से कम 83 गाओं गायब होगये। किसी को भी नहीं पता कि वो लोग खा गायब होगए। पर इसके पीछे कि एक कहानी यह है कि यहां का मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट एक गाओं की लड़की से प्यार कर बैठा और गाओं वालो को भी धमकी दे दी कि अगर उसकी शादी उस लड़की से नहीं करवाई तो वो गाओं वालो पर कर्जा लगा देगा। तभी गाओं वालो ने यह फैसला किया कि वो यह गाओं छोड़ कर चले जाएंगे

3. डी’सौज़ा चॉल, माहिम , मुंबई

इस चॉल में एक बूढ़ी औरत की आत्मा घूमती है पर वो किसीको कुछ नहीं कहती। यहाँ रह रहे लोगों का कहना है कि यहाँ कुछ साल पहले एक बूढ़ी औरत कुए में गिर गयी थी और वो मदद के लिए चिलाते-चिलाते ही मर गयी। उस दिन के बाद हर रात को वो वहाँ खड़ी नज़र आती है पर किसी को कुछ नहीं कहती।

4. जीपी ब्लॉक – मेरठ

जीपी ब्लॉक भारत की सबसे खतरनाक जगाओं में से एक है और यहाँ बहुत सी घटनाएं हो चुकी है। पहले इस जगह से सारे लोग हर रोज़ गुज़रा करते थे पर अब यह जगह सुनसान रहती है। बहुत लोगों ने यहां भूतों को देखने का भी दावा किया है। कहा तो यह भी जाता है कि यहाँ बहुत से लोगों ने 4 आदमियों को शराब पीते हुए देखा है। किसी किसी ने यहां एक लड़की को लाल रंग के कपड़ो में भी देखा है।

5. डुमास बीच, सूरत , गुजरात

यह बिच गुजरात के पास अरेबियन से के तट पर है, कहा जाता है कि यह जगह भारत की सबसे खतरनाक जगह है। इस जगह पर बहुत से लोगों ने अपनी जान भी गवाई है, जो भी सूरज ढलने के बाद इस बिच पे गया है वो कभी वापस नहीं आया है। कहा जाता है कि यहां पहले एक हिन्दू दफ़न मैदान था जो बाद में बिच में बदल दिया गया। तभी यहां ऐसी घटनाएं होती रहती है।

ओर जानने के लिए यह विडियो देखें :