कहीं आप भी प्यार में देखा तो नहीं खा रहे? जरूर पड़े यह लेख !!

रिश्ता बनाना बहुत मुश्किल होता है और तोडना बहुत आसान। हर रिश्ते में कोई ना कोई कठिनाई आती ही रहती है। रिश्ता निभाना बहुत ही मुश्किल है, बहुत से रिश्ते तो ग़लतफ़हमी की वजह से ही टूट जाते हैं। कठिनाईओं के बाद भी अगर आपका रिश्ता पहले की तरह मजबूत है तो समझ लीजिये आप सही जा रहे हैं ओर कभी यह रिश्ता मत टूटने देना। सुरु में सारे रिश्ते हमे अच्छे लगते हैं पर उनमे से कुछ ही होते हैं जो आखिर तक चलते है। सब कुछ धीरे धीरे धुंदला सा हो जाता है और हम समझ नहीं पाते

रिश्ता बनाना बहुत मुश्किल होता है और तोडना बहुत आसान। हर रिश्ते में कोई ना कोई कठिनाई आती ही रहती है। रिश्ता निभाना बहुत ही मुश्किल है, बहुत से रिश्ते तो ग़लतफ़हमी की वजह से ही टूट जाते हैं। कठिनाईओं के बाद भी अगर आपका रिश्ता पहले की तरह मजबूत है तो समझ लीजिये आप सही जा रहे हैं ओर कभी यह रिश्ता मत टूटने देना।

सुरु में सारे रिश्ते हमे अच्छे लगते हैं पर उनमे से कुछ ही होते हैं जो आखिर तक चलते है। सब कुछ धीरे धीरे धुंदला सा हो जाता है और हम समझ नहीं पाते कि क्या हमारा साथी हमे देखा तो नहीं देरा। ज्यादातर लड़के ही धोखा देते हैं पर आज के ज़माने में किसी पे भी विश्वास करना बहुत मुश्किल कार्य है।

आज इस लेख में हम आपकी यह जानने में मदद करेंगे कि क्या आपका साथी आपको देखा तो नहीं दे रहा और अगर सब कुछ सही रहे तो क्या पता हम आपका रिश्ता और भी मजबूत कर दे। तो चलिए पता करते हैं कोन सी वो बातें हैं जिनसे हमे पता चलेगा कि आपका रिश्ता मजबूत हैं या नहीं ।

 

अगर आपका साथी आपको सच में बहुत प्यार करता है तो वो आपके लिए कुछ भी कर सकता है। अगर आपका साथी आपके लिए अपने जरुरी काम को बंद कर देता है तो समझ लीजिये कि उसकी ज़िन्दगी में आपसे बढ़कर कोई भी नहीं है।

क्या आपका पार्टनर आपको अपने किसी भी पास व्यक्ति से नहीं मिलता? क्या उसने आपको अभी तक अपने किसी रिलेटिव से मिलाया नहीं है? अगर नहीं तो समझ लीजिये कि वो आपके लिए सीरियस नहीं है क्यूंकि अगर कोई व्यक्ति किसी को बहुत ज़ायदा प्यार करता है तो वो उसे अपनी ज़िन्दगी में लाना चाहता है और जो भी उसकी ज़िन्दगी में लोग हैं उनके साथ भी मिलाना चाहता है।

 

 

अगर आप लड़की हैं और आपके प्रेमी ने आपको उसके फ्यूचर गोल्स के बारे में सब कुछ बताया है तो आप अपने आपको खुसनसीब समझ लीजिये क्यूंकि लड़के के लिए यह बहुत ज़रूरी चीज़ होती है और वो यह किसी को नहीं बताता सिर्फ किसी खास को छोड़कर। तो समझ लीजिये कि आप ही वो ख़ास व्यक्ति हो।

रिश्तों में बहुत से ऐसे फैसले होते हैं जो हम मिलके लेते है और कुछ रिश्तों में सारे फैसले लोग एक साथ लेते हैं और अगर आपका रिश्ता इनमे से एक है तो आपका पार्टनर आपको सही में बहुत प्यार करता है। क्यूंकि वो ज़िन्दगी के सारे फैसले आपके साथ ही लेना चाहता है।

अगर वो आपका हर वक़्त ख्याल रखता है और आपकी ख़ुशी के लिए अपनी ख़ुशी को कुर्बान कर देता है तो आपसे ज्यादा किस्मत वाला इंसान इस धरती पे नहीं है। जो आपको इतना प्यार करने वाला मिला है।

 यह विडियो ज़रूर देखे :