महिला ने सबके सामने कर दिए ऐसा काम, सीट नहीं मिली तो कर दिए यह काम !!

जैसे कि हम सबको पता है कि मेट्रो, बस्सों व ट्रेनों में हर तरह के यात्री के लिए अपना स्थान होता है। कुछ सीट ऐसी होती हैं जिनपे सिर्फ महिलाएं, बच्चों व वृद्ध के लिए होती हैं पर लोग उन सीटों पे भी बेथ जाते हैं। जब बाद में उन्हें उठने को बोले तो वो बिलकुल भी हिलते नहीं हैं और बोलते हैं कि इस सीट पे हम पहले बैठे थे। यह सब कुछ हर रोज़ होता है, जैसे जैसे हम कामयाबी कि और बढ़ते जा रहे हैं हम इंसानियत भूलते जा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना कुछ समय

जैसे कि हम सबको पता है कि मेट्रो, बस्सों व ट्रेनों में हर तरह के यात्री के लिए अपना स्थान होता है। कुछ सीट ऐसी होती हैं जिनपे सिर्फ महिलाएं, बच्चों व वृद्ध के लिए होती हैं पर लोग उन सीटों पे भी बेथ जाते हैं। जब बाद में उन्हें उठने को बोले तो वो बिलकुल भी हिलते नहीं हैं और बोलते हैं कि इस सीट पे हम पहले बैठे थे। यह सब कुछ हर रोज़ होता है, जैसे जैसे हम कामयाबी कि और बढ़ते जा रहे हैं हम इंसानियत भूलते जा रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना कुछ समय पहले चीन में हुई और सोशल मीडिया के द्वारा वायरल होगयी। सोशल मीडिया में रोज़ ऐसी घटनाएं डालती रहती हैं पर और किसी वीडियो को इतना नहीं देखा किसी ने जितना इस वीडियो को देखा है।

 

 

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि कैसे वो लड़का सीट से नहीं उठ रहा और लड़ने लग गया है। हुआ कुछ ऐसा था कि एक महिला नानजिंग नाम के शहर से चीन में मेट्रो पर चढ़ी, मेट्रो उस वक़्त बहुत भरी हुई थी पर महिला ने देखा कि एक लड़का महिला कि सीट पे बैठा हुआ है। महिला ने उसे बहुत ही आराम से उठने को कहा परन्तु उस लड़के ने साफ़ मना कर दिया।

जैसे ही लड़के ने मना किया उस महिला को गुस्सा आ गया और उनके बिच में लड़ाई सुरु हो गयी थोड़ी देर बाद जब लड़का नहीं उठा तो महिला को बहुत गुस्सा आ गया। वो महिला उस लड़के को सबक सीखने के लिए उसकी गोद में बैठ गयी।

 

 

महिला ने इधर उधर नहीं देखा और सबके सामने उसकी गोद में बैठ गयी। लड़का शर्म के मारे पानी पानी होगया। आपको क्या लगता है कि महिला ने ठीक किया या नहीं ? हम दिन प्रतिदिन सारे नियम तोड़ते जा रहे हैं, जैसे जैसे हम आगे बढ़ते जा रहे हैं वैसे जरुरी चीज़ो में पिछते गिरते जा रहे हैं। आजकल बहुत ही कम लोग ऐसे रह गए है जो दुसरो कि सहायता करते हैं।

 

ओर जानकारी के लिए देखे निचे दी गयी विडियो :