आपके पार्टनर की ये बातें बताती हैं कि नए पड़ाव पर पहुंच चुका है आपका रिश्ता

अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो उससे शादी भी करेंगे, यह जरूरी नहीं है। इसके दो कारण हो सकते हैं। पहला तो परिवार और समाज आपको एक होने नहीं देगा। दूसरा, आप दोनों ही एक होना नहीं चाहते। आजकल तो डेटिंग के मामले में यही ट्रेंड चला है। आपको कोई पसंद आता है तो आप डेट करने लगते हैं। कुछ समय बाद जब बात जमती नहीं है तो आपसी सहमति से अलग भी हो जाते हैं। हर रिलेशनशिप में लाइफ लॉन्ग कमिटमेंट वाली बात नहीं होती है। वैसे भी शुरुआत में कोई गारंटी नहीं ले सकता कि

  1. अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं तो उससे शादी भी करेंगे, यह जरूरी नहीं है। इसके दो कारण हो सकते हैं। पहला तो परिवार और समाज आपको एक होने नहीं देगा। दूसरा, आप दोनों ही एक होना नहीं चाहते। आजकल तो डेटिंग के मामले में यही ट्रेंड चला है।

आपको कोई पसंद आता है तो आप डेट करने लगते हैं। कुछ समय बाद जब बात जमती नहीं है तो आपसी सहमति से अलग भी हो जाते हैं। हर रिलेशनशिप में लाइफ लॉन्ग कमिटमेंट वाली बात नहीं होती है। वैसे भी शुरुआत में कोई गारंटी नहीं ले सकता कि यह रिश्ता कितना आगे तक जाएगा।

कभी-कभी हमें खुद पता नहीं चलता कि हमारा रिश्ता एक अलग लेवल पर पहुंच चुका है। दोनों ही इस रिश्ते को लेकर काफी आगे बढ़ चुके हैं। लेकिन कुछ संकेत होते हैं जो इस ओर इशारा करते हैं कि आपका रिश्ता वाकई अगले लेवल पर पहुंच चुका है। उन्हीं के बारे में हम आपसे बात करने वाले हैं।

तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

कभी न खत्म होने वाली बातें


जब आप अपने भाई-बहनों और दोस्तों के साथ होते हैं तो आपकी बातें कभी खत्म नहीं होती है। अगर आपका पार्टनर आप से किसी भी टॉपिक पर बात कर सकता है और उसे आपसे बात करने के लिए सोचना नहीं पड़ता तो इसका मतलब हुआ आपका रिश्ता और भी मजबूत हो चुका हैं।


जब आप किसी से कुछ वक्त के लिए रिलेशन चाहते हैं तो आपको सिर्फ उनसे ही मतलब होता है। लेकिन यदि आप दोनों ही एक-दूसरे के दोस्तों के साथ ही परिवार में भी इंटरेस्ट लेते हैं तो आप रिश्ते को बहुत आगे ले जाना चाहते हैं।

इंटिमेसी को लेकर आते हैं ये बदलाव।

हर बात में होता है आपका जिक्र
जब आप किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन जाते हैं तभी वो आपको हर पल याद करते हैं। वो दोस्तों से बातें करते वक्त भी आपका जिक्र कर रहे हैं मतलब उन्हें आपकी आदत हो गई है। यह रिश्ते के नए पड़ाव पर पहुंचने का ही संकेत हैं।