बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने बड़े परदे पर किसिंग सीन से लगा दी आग, देखिए तस्वीरें

1. रवीना टंडन रवीना टंडन अपने दौर की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से थीं। उन्होनें कई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में इंटीमेट सीन्स दिए थे। उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘बारूद’ में अक्षय कुमार को किस किया था। गौरतलब है कि उस दौर में अक्षय कुमार और रवीना टंडन के लिंकअप्स को लेकर कई कहानियाँ बनाई जाती थी। आइए अब बताते हैं धक-धक गर्ल ने किसे किया था किस। 2. माधुरी दीक्षित माधुरी दीक्षित ने कई फिल्मों में संस्कारी किरदार तो निभाए ही हैं। मगर माधुरी ने आमिर खान, अक्षय कुमार, संजय दत्त जैसे स्टार्स के साथ भी बोल्ड

1. रवीना टंडन

1. रवीना टंडन  

रवीना टंडन अपने दौर की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से थीं। उन्होनें कई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में इंटीमेट सीन्स दिए थे। उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘बारूद’ में अक्षय कुमार को किस किया था। गौरतलब है कि उस दौर में अक्षय कुमार और रवीना टंडन के लिंकअप्स को लेकर कई कहानियाँ बनाई जाती थी।

आइए अब बताते हैं धक-धक गर्ल ने किसे किया था किस।

2. माधुरी दीक्षित

2. माधुरी दीक्षित 

माधुरी दीक्षित ने कई फिल्मों में संस्कारी किरदार तो निभाए ही हैं। मगर माधुरी ने आमिर खान, अक्षय कुमार, संजय दत्त जैसे स्टार्स के साथ भी बोल्ड सीन्स दिए हैं। माधुरी ने ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ एक किसिंग सीन दिया था। इसकी चर्चा आज भी होती है।

फिलहाल आप देखिए काजोल। जी हां। बिल्कुल सही पढ़ा आपने। काजोल का नाम भी ऐसी एक्ट्रेसेस में शुमार है।

3. काजोल3. काजोल 

काजोल भी बॉलीवुड के साथ ही साउथ की कई फिल्मों में भी इंटिमेट सीन दे चुकी हैं। काजोल ‘ये दिल्लगी’ के एक गाने में अक्षय कुमार को किस करती नजर आई थी।

लीजिए अभी आपने काजोल को खिलाड़ी कुमार के साथ किसिंग सीन देते हुए देखा। अब उनकी पत्नी का यह अंदाज भी देखिए। जी हां। हम अक्षय की पत्नी ट्विंकल की बात कर रहे हैं।

4. ट्विंकल खन्ना

4. ट्विंकल खन्ना 

आमिर खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर फिल्म ‘मेला’ तो आपको याद ही होगी। इस सुपरहिट फिल्म में आमिर और ट्विंकल किस करते नजर आए थे।

आगे जानिए रानी मुखर्जी के इस किस ने क्यों मचा दिया था बवाल।

5. रानी मुखर्जी

5. रानी मुखर्जी 

ब्लैक’ में रानी मुखर्जी के अभिनय को आलोचकों ने भी सराहा था। मगर फिल्म में रानी और बिग बी के किस को लेकर बवाल भी खड़ा हुआ था। बिग बी के साथ ही रानी ‘बंटी और बबली’ में जूनियर बी के साथ भी किसिंग सीन दे चुकी हैं।

6. जूही चावला6. जूही चावला 

90 के दशक में बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री रही जूही चावला ने भी कभी इंटीमेट सीन करने से परहेज नहीं किया। उन्होंने आमिर खान और सनी देओल जैसे सितारों के साथ किसिंग सीन दिए।

आगे जानते हैं एक और टॉप अभिनेत्री के बारे में, जिन्होंने आमिर को किस किया था।

7. करिश्मा कपूर7. करिश्मा कपूर

एक समय में अपने लटके-झटके और सुंदर आँखों के दम पर फैंस को दीवाना बनाने वाली करिश्मा कपूर ने ‘राजा हिंदुस्तानी’ में आमिर खान के साथ किसिंग सीन दिया था। यह बेहद बोल्ड था।

8. करीना कपूर खान8. करीना कपूर खान 

किसिंग के मामले में बेबो बड़ी बहन से दो कदम आगे हैं। करीना ने फरदीन खान, अक्षय कुमार, आमिर खान और शौहर सैफ अली खान आदि को फिल्मों में किस किया है।

अब बात करते हैं, मिसेस बच्चन के बोल्ड सीन के बारे में।

9. ऐश्वर्या राय बच्चन

9. ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या राय ने कई फिल्मों में बेहद ज्यादा बोल्ड सीन दिए हैं। जिनमें संजय दत्त के साथ वाली ‘शब्द’ भी शामिल है। 90 के दशक में किसिंग सीन से परहेज रखने वाली ऐश ने 2006 में ‘धूम 2’ में ऋतिक के साथ लिप लॉक किया।

10. सोनाली बेंद्रे10. सोनाली बेंद्रे 

सरफरोश और दिलजले जैसी फिल्मों का हिस्सा रही सोनाली बेंद्रे ने कन्नड़ फिल्मों में भी बोल्ड सीन्स दिए हैं। उन्होंने हिंदी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ भी लिपलॉक किया था।

11. सुष्मिता सेन11. सुष्मिता सेन 

सुष्मिता सेन भी कई बोल्ड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं। 2006 में ‘कर्मा’ फिल्म में रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन ने कई सारे किसिंग सीन्स दिए थे।

ये तो फिर भी 90’s की बात थी। लेकिन 70’s की फिल्मों में भी किसिंग सीन थे। कौन सी थी वो फिल्में? खुद ही देख लीजिए।

12. जीनत अमान 12. जीनत अमान 

अगर आपको लग रहा है कि यह भी फिर इतने पुराने कलाकार नहीं थे तो आपको बता दे कि 1978 में रिलीज हुई ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ जैसी फिल्मों में भी किसिंग सीन था। साथ ही इस फिल्म में जीनत अमान और शशि कपूर के कई बोल्ड सीन्स भी थे।

13. डिंपल कपाड़िया13. डिंपल कपाड़िया 

सीनियर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया उस दौर की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हैं। वे तो आज भी ‘फाइंडिंग फेनी’ जैसी फिल्मों में बोल्ड सीन देने से नहीं कतराती। 1973 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘बॉबी’ में भी डिंपल कपाड़िया और ऋषि कपूर के बीच किसिंग सीन फिल्माया गया था।

आप जानना चाहेंगे, अब तक का लंबा किसिंग सीन कौन सा था? हम बताते हैं।

4 मिनट का था यह सीन

पहला किस 

बात 1933 में रिलीज हुई ‘कर्मा’ फिल्म की है। इस फिल्म में देविका रानी ने अपने रियल लाइफ हसबैंड हिमांशु राय के साथ लिपलॉक किया था। उस दौर में यह किस कितना विवादित रहा होगा, हम समझ ही सकते हैं।

पहला किस

 4 मिनट का था यह सीन 

1929 में रिलीज हुई ‘The Throw of Dice’ में भारतीय सिनेमा के इतिहास का पहला चुंबन दृश्य फिल्माया गया था। यह लिप लॉक सविता देवी और चारू रॉय के बीच हुआ था।

क्या आपको इस स्टोरी को पढ़ने के बाद ऐसी ही किसी फिल्म का सीन याद आया?