7 अद्भुत शक्तियों वाले लोग जो आपको कर देंगे हैरान

हम सब जानते हैं इस दुनिया में कुछ भी संभव है कुछ भी, हर तरह के लोग यहाँ पाए जाते हैं कुछ ऐसे लोग भी जिनकी पहचान खुद वैज्ञानिक भी न क़र पाए, ये लोग अपने आप में ही भगवान की देन हैं इनके पास भगवान की दी गयी कई शक्तियाँ हैं। तो चलिए आज आपको ऐसे ही कुछ 7 अनोखे लोगो से मिलाते हैं। 1. डेनियल टैमेट डेनियल टैमेट ब्रिटिश नागरिक हैं। वे गणित के बहुत बड़े सम्राट हैं, इन्हें गणित की कहीं गणनाएं मुँह जुबानी याद हैं। इन नाम पर रिकॉर्ड दर्ज हैं की पाई से लेकर 22,514 अंक

हम सब जानते हैं इस दुनिया में कुछ भी संभव है कुछ भी, हर तरह के लोग यहाँ पाए जाते हैं कुछ ऐसे लोग भी जिनकी पहचान खुद वैज्ञानिक भी न क़र पाए, ये लोग अपने आप में ही भगवान की देन हैं इनके पास भगवान की दी गयी कई शक्तियाँ हैं।

तो चलिए आज आपको ऐसे ही कुछ 7 अनोखे लोगो से मिलाते हैं।

1. डेनियल टैमेट

1. डेनियल टैमेट

डेनियल टैमेट ब्रिटिश नागरिक हैं। वे गणित के बहुत बड़े सम्राट हैं, इन्हें गणित की कहीं गणनाएं मुँह जुबानी याद हैं। इन नाम पर रिकॉर्ड दर्ज हैं की पाई से लेकर 22,514 अंक याद करना व दोहराना। डेनियल 21 भाषाओं में बात कर सकते हैं। इस तरह की और भी खूबी डेनियल के अंदर हैं।

2. बेन अंडरवुड2. बेन अंडरवुड 

बेन अंडरवुड को 3 साल की उम्र में कैंसर को गया था। मगर उसने हार ना मानते हुए एको-लोकेट को मुँह से आवाज़ निकाल कर सीखा, परंतु 16 वर्ष की उम्र में उनकी म्रत्यु हो गयी।

3. डेनियल ब्रॉउइंग

3. डेनियल ब्रॉउइंग

डेनियल ब्रॉउइंग को रोबर बॉएव के नाम से जाना जाता है क्योंकि ये अपने शशीर को किसी भी तरह मोड़ सकते हैं। ये दुनिया के सबसे लचीले इंसानो में से एक हैं। अपने हाथो को टेनिस रैकेट से निकलते हुए ये अनोखा दृश्य दिखाते हैं।

4. हु किओंग

4. हु किओंग 

ये दुनिया के लगभग सबसे अजीब इंसानो में से अलग हैं, इनके शशीर में किसी चीज़ का कोई असर नहीं होता। ड्रिल मशीन, आरी, फावड़ा, हथौड़ा किसी भी चीज़ का असर इन के शशीर पर नहीं होता यहाँ तक ही इन्हें करंट भी नहीं लगता।

5. डीन करनेज़

5. डीन करनेज़ 

डीन करनेज़ दुनिया के पहले ऐसे प्राणी हैं जो जितना भी दौड़ ले पर थकते नहीं। ये बिना थकान के लगातार दौड़ सकते हैं। इनके नाम लगातार 350 मील दौड़ने का रिकॉर्ड हैं।

6. किम पीक

6. किम पीक 

रेन मैन के लिए प्रेरणा माने जाने वाले किम को आईक्‍यू में 87 प्रतिशत मिला था। ये चीजों को बड़ी आसानी से याद रख लेते हैं और एक ही समय में दो पेजों को पढ़ लेते हैं। इन्‍हें 12,000 किताबें ऐसे याद हैं कि आपको पेज दर पेज सुना दें। कुरान को मात्र 10 मिनट में सुना सकते हैं। 58 वर्ष की आयु में इनका निधन हो गया था।

7. नताशा डेमकीना7. नताशा डेमकीना

नताशा डेमकीना चलता फिरता xray मशीन के नाम से जानी जाती हैं, शरीर में कही भी गद्दियां, कैंसर या गाँठ हो इन्हें बहार से ही पता चल जाता है, ये वाकई ऊपर वाले की देन हैं।