इन कारणों से धोखा देती है महिलाएं

आज के समय में कोई भी चीज़ स्थाई नहीं,फिर चाहे वह कोई रिश्ता ही क्यों ना हो । ऐसे में किसी भी चीज में स्थायित्वपन होना या उसकी कल्पना करना भी बेबुनियाद है, जिससे लोग हर चीज से जल्दी ही उब जाते हैं। यही बात महिलाओं पर भी लागू होती है। महिलाएं स्वभाव से ही चंचल होती हैं। उन्हें नई चीजें हमेशा अपनी और आकर्षित करती हैं । अपने स्वभाव के चलते महिलाएं प्यार में धोखा देने से भी पीछे नहीं रहतीं। हालांकि हमेशा से ही हर काम में महिलाओं को ज्यादा दोषी माना जाता है, लेकिन पुरूषों को धोखा

आज के समय में कोई भी चीज़ स्थाई नहीं,फिर चाहे वह कोई रिश्ता ही क्यों ना हो । ऐसे में किसी भी चीज में स्थायित्वपन होना या उसकी कल्पना करना भी बेबुनियाद है, जिससे लोग हर चीज से जल्दी ही उब जाते हैं। यही बात महिलाओं पर भी लागू होती है। महिलाएं स्वभाव से ही चंचल होती हैं। उन्हें नई चीजें हमेशा अपनी और आकर्षित करती हैं । अपने स्वभाव के चलते महिलाएं प्यार में धोखा देने से भी पीछे नहीं रहतीं। हालांकि हमेशा से ही हर काम में महिलाओं को ज्यादा दोषी माना जाता है, लेकिन पुरूषों को धोखा देने के पीछे भी कई कारण छिपे हैं। आइए जानें आखिर महिलाएं धोखा क्यों  देती हैं।

  • आज के समय में महिलाएं बहुत एंबिशियस हो गई हैं, जिससे वह अपने प्यार और निजी जीवन से ज्यादा अपने कैरियर को तवज्जों देती हैं। ठीक ऐसे ही पुरूष भी जब अपने साथी से ज्यादा अपने कैरियर को अधिक महत्व देने लगता है, ऐसे में  महिलाएं भी अपने ऐसे पार्टनर को छोड़ने में बहुत ज्यादा नहीं सोचती।
  • महिलाओं की प्राथमिकताएं बदल गई हैं। कभी वे कैरियर को अधिक महत्ता देती हैं तो कभी किसी अन्यी चीज को। लेकिन जब पुरूष अपनी साथी को महत्व देने के बजाय किसी दूसरे पर अधिक ध्यान देने लगते हैं, तो महिलाएं ऐसे में अपने साथी को जल्दी ही छोड़ देती हैं।
  • आज के दौर में हर कोई कुछ नया ट्राई करने पर तुला हुआ है। यही बात महिला-पुरूष के संबंधों पर भी लागू होती हैं। आज जल्दी-जल्दी ब्रेकअप करने के ट्रेंड के चलते पुरूषों के साथ-साथ महिलाएं भी अपना पार्टनर बदलने में अपनी शान समझती हैं।
  • कई बार बोरियत के चलते भी महिलाएं अपने साथी को जल्दी ही छोड़ देती हैं या फिर उनका साथी सेक्सुअली कमजोर है तो भी वे उसे धोखा देने में पीछे नहीं हटती।
  • Image result for cheating partner
  • कई बार महिलाएं ऐसे पार्टनर बनाती हैं जो उनकी सभी इच्छाओं को पूरा करें और उनकी पंसद-नापसंद का खास ख्याल रखें ।लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो वे तुरंत अपना पार्टनर बदल लेती हैं।
  • ऐसा नहीं हैं कि पुरूषों को धोखा देना महिलाओं की आदत में शुमार होता है, बल्कि कई बार महिलाओं को अपने पार्टनर का व्यवहार अपने प्रति खराब लगने लगता है या फिर वे एक ही पार्टनर के साथ लंबे समय तक रहते-रहते ऊब जाती हैं जिससे अपने जीवन में नयापन लाने के लिए वह अपने प्यार को धोखा देने लगती हैं।
  • कभी-कभी महिलाएं अपने पार्टनर से सेक्सुरअली खुश नहीं रहती या फिर उनके पार्टनर में कोई सेक्से संबंधी रोग होता है, जिससे वे अपने पार्टनर को धोखा देने लगती हैं। इतना ही नहीं अपने पार्टनर से संतुष्टा न होने पर भी महिलाएं अपने साथी को धोखा देने लगती हैं।[इसे भी पढ़े:
  • Image result for cheating partner
  • महिलाएं ऐसे लोगों को अधिक पसंद करती हैं, जिनके पास पैसों की कोई कमी न हो। या फिर उनके ऊपर पैसा खर्च करने में कोई कंजूसी न बरतें।
  • कई बार किसी अन्य पुरूष की कुछ आदतें, बातें या चीजें महिला को अपनी ओर आकर्षित करने लगती हैं, ऐसे में वो अपने पार्टनर से ऐसा एक्सपेक्ट करती हैं और यह सब ना मिलने पर महिलाएं पुरूषों को धोखा देने लगती हैं।
  • इस तरह से महिलाओं का पुरूषों को धोखा देना एक ट्रेंड सा बन गया है। एक जमाना था जब पुरूष ही महिलाओं को धोखा दे सकते थे और महिलाएं सिर्फ दुख जताने के कुछ नहीं कर पाती थीं। लेकिन आज महिलाएं भी अपनी आज़ादी, अपनी खुशी के लिए धोखा भी देती हैं। ऐसे में अपनी आजादी को छिनने के डर से भी महिलाओं का प्यार में धोखा और पुरूषों को धोखा देने का चलन हो गया।